फ्री में वेबसाईट बनाएं

बुधवार, 18 जुलाई 2012

राजेश खन्ना को इन गानों ने बनाया यादगार स्टार

राजेश खन्ना को सुपरहिट बनाने में उनकी अदाकारी ही उनकी फिल्मों के गाने भी अहम थे। संगीतकार आर. डी. बर्मन के संगीत और गायक किशोर कुमार की आवाज ने राजेश खन्ना को बुलंदी पर पहुंचाने में काफी मदद की। बर्मन, किशोर और राजेश खन्ना ने 30 फिल्मों में एक साथ काम किया। 

राजेश खन्ना पर एक से बढ़कर एक गाने फिल्माए गए जो सुपरहिट साबित हुए। राजेश को ज्यादातर रोमांटिक गाने मिले जो हर किसी के दिल में घर कर गए। राजेश की अदाएं इन गानों में देखते ही बनती है। 

आज भी राजेश खन्ना पर फिल्माए गए गाने बड़े शौक से सुने जाते हैं। किशोर कुमार की आवाज राजेश खन्ना पर पूरी तरह फिट बैठती थी। पेश हैं राजेश खन्ना पर फिल्माए गए खास गाने। 

1 मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू (फिल्म - आराधना)

2 रूप तेरा मस्ताना (फिल्म - आराधना)

3 कोरा कागज था ये मन मेरा... (फिल्म - आराधना)

4 'जिंदगी कैसी है पहेली हाय...' (फिल्म - आनंद)

5 मैंने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने... (फिल्म - आनंद)

6 कहीं दूर जब दिन ढल जाए... (फिल्म - आनंद)

7 जय जय शिव शंकर... (फिल्म - आप की कसम)

8 करवटें बदलते रहे सारी रात हम... (फिल्म - आप की कसम)

9 वो शाम कुछ अजीब थी... (फिल्म - खामोशी)

10 यहां वहां सारे जहां में... (फिल्म - आन मिलो सजना)

11 अच्छा तो हम चलते हैं... (फिल्म - आन मिलो सजना)

12 ये जो मोहब्बत है... (फिल्म - कटी पतंग)

13 ये शाम मस्तानी... (फिल्म - कटी पतंग)

14 प्यार दीवाना होता है... (फिल्म - कटी पतंग)

15 जिंदगी का सफर... (फिल्म - सफर)

16 जीवन से भरी तेरी आंखें... (फिल्म - सफर)

17 जिंदगी प्यार का गीत है... (फिल्म - सौतन)

18 शायद मेरी शादी का खयाल... (फिल्म - सौतन)

19 हमें और जीने की चाहत न होती अगर तुम न होते... (अगर तुम न होते)

20 चला जाता हूं... (फिल्म - मेरे जीवन साथी)

21 चिंगारी कोई भड़के... (फिल्म - अमर प्रेम)

22 कुछ तो लोग कहेंगे... (फिल्म - अमर प्रेम)

23 ये क्या हुआ... (फिल्म - अमर प्रेम)

24 दीये जलते हैं... (फिल्म - नमक हराम)

25 मैं शायर बदनाम... (फिल्म - नमक हराम)

26 दिल सच्चा और चेहरा झूठा... (फिल्म - सच्चा झूठा)

27 मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुल्हनिया... (फिल्म - सच्चा झूठा)

28 गोरे रंग पे ना इतना... (फिल्म - रोटी)

29 यार हमारी बात सुनो... (फिल्म - रोटी)

30 हमें तुमसे प्यार कितना... (फिल्म - कुदरत)

31 कभी बेकसी ने मारा... (फिल्म - अलग अलग)

32 मेरे दिल में आज क्या है... (फिल्म - दाग)

33 मेरे नैना सावन भादो... (फिल्म - मेहबूबा)

34 ओ मेरे दिल के चैन... (फिल्म - मेरे जीवन साथी)

35 दीवाना लेके आया है... (फिल्म - मेरे जीवन साथी)

कोई टिप्पणी नहीं: